हिमाचल पथ परिवहन निगम किन्नौर

हिमाचल पथ परिवहन निगम किन्नौर आर. एम कार्यालय किन्नौर रिकांगपिओ किन्नौर में स्थित है। यह कार्यालय परिवहन सुविधाओं से संबंधित है।

पता और संपर्क संख्या: –

आर.एम कार्यालय रिकांगपिओ,किन्नौर हि.प्र ,
दूरभाष संख्या: 01786-222162,
पूछताछ: 01786-222444,
वेबसाइट: http://www.hrtchp.com

बस समय सारणी डाउनलोड करें(143 के .बी )

योजनाएं और सुविधाएं

  1. निगम प्रबन्धन ने हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में पहली कक्षा से लेकर 12वीं तक पढने वाले विर्धाथियों को, केन्द्रीय विधालय में पढने वाले छात्रों को, हिमाचल विश्व विधालय व केन्द्रीय विश्व विधालय के छात्रों को अपने घर से स्कूल/विश्व विधालय परिसर तथा वापिस तक मुफत यात्रा प्रदान की जा रही है।
  2. नारी यात्रियों को 25 प्रतिशत रियायती बस किराये में छूट प्रदेश के भीतर साधारण बसों में प्रदान की जा रही है।
  3. अपंग व्यक्तियों को निशुल्क बस यात्रा के साथ-साथ यदि अपंगता की प्रतिशत 70 प्रतिशत से ऊपर होने पर उक्त व्यक्ति के साथ अन्य सहायक को भी यह सुविधा मान्य है ।
  4. पुलिस कर्मचारी जिसमें काॅनस्टेबल से लेकर निरीक्षक पद तक व जेल वार्डन को पथ परिवहन निगम की बसों में निशुल्क यात्रा प्रदान की जा रही है ।
  5. पथ परिवहन निगम ने राज्य के भीतर 50 किलो मीटर के दायरे में यात्रा करने वाले यात्रियांे के लिये ग्रीन कार्ड योजना के तहत 30 प्रतिशत रियायती किराया की सुविधा प्रदान की जा रही है ।
  6. स्मार्ट कार्ड योजना के तहत यात्रियों को 10 प्रतिशत व वरिष्ठ नागरिकों को 20 प्रतिशत किराया में छूट दी जा रही है ।
  7. सम्मान कार्ड योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को किराये में 30 प्रतिशत की छूट प्रदान की जा रही ।
  8. रियायती दरों के अनुसार माहविधालय के छात्रों, सरकारी कर्मचारियों व निजी श्रेत्र में कार्यरत कर्मचारियों को क्रमशः महीने में 10 दिन का एक तरफा, 30 दिन का एक तरफा व 40 दिन का एक तरफा जिसमें विशेषकर निजी क्षेत्र के कर्मचारियों का पास साप्ताहिक अवकाश के दिन भी मान्य होगा ।
  9. सभी महिलाओं को विशेष दिवस जैसे भाई-दूज, रक्षा-बन्धन व बकरीद के दिन विशेषकर मुस्लिम महिलाओं को पथ परिवहन की बसों में निशुल्क यात्रा सुविधा प्रदान की जाती है ।